Ind vs Aus : स्टीव स्मिथ ने बताया प्लान-गेंदबाजों पर करेंगे प्रहार

स्मिथ से बुमराह के खिलाफ कोई स्पेशल प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं कुछ भी अलग करूंगा लेकिन हाँ (यह होगा) पहली बार मैं उसका टेस्ट क्रिकेट में सामना करूंगा।”

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि इशांत शर्मा के बगैर भारतीय टीम की गेंदबाजी टेस्ट क्रिकेट में भलें ही इतनी मजबूत ना लग रही हो लेकिन हमारी टीम के कई नए खिलाड़ियों को जो जसप्रीत बुमराह को पहली बार खेलने जा रहे हैं। उन्हें सावधानी बरतनी होगी।

गौरतलब है कि इशांत शर्मा को आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए इंजरी हुई थी। जिसके चलते वो टीम से बाहर है। ऐसे में भारत के पास उनके अलावा मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी जैसे तेज गेंदबाज शामिल हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के 9 बल्लेबाजों में सिर्फ 2 बल्लेबाज ट्रेविस हेड और टिम पेन के पास ही टेस्ट क्रिकेट में बुमराह को खेलने का अनुभव प्राप्त है। इसके अलावा बाकी किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक बुमराह का सामना नहीं किया है।

इस तरह जब स्मिथ से बुमराह के खिलाफ कोई स्पेशल प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं कुछ भी अलग करूंगा लेकिन हाँ (यह होगा) पहली बार मैं उनका टेस्ट क्रिकेट में सामना करूंगा। हमें पता है कि वो कैसे गेंदबाजी करता है। उसके पास अजीब तरीके का एक्शन है और गति भी है। ऐसे क्वालिटी गेंदबाजों को काफी देखकर और सावधानी से खेलना होता है।”

स्मिथ ने आगे कहा, “मैं उनके खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूँ। ये उस तरह से होगा जब आपको उनके सामने अपना बेस्ट देना होगा।”

वहीं भारतीय गेंदबाजी में इशांत शर्मा के ना होने से स्मिथ को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में हैं और टेस्ट सीरीज जीतने की क्षमता रखते हैं। स्मिथ ने कहा, “उनके ( भारत ) पास एक अच्छी लाइन-अप में अनुभवी गेंदबाज हैं। शमी ने काफी क्रिकेट खेली है, बुमराह ने उचित मात्रा में क्रिकेट खेला है। वह एक क्वालिटी गेंदबाज हैं। वे जितने भी स्पिनर का उपयोग करते हैं, (रविचंद्रन) अश्विन या (रवींद्र) जडेजा या कुलदीप (यादव), मुझे यकीन नहीं है लेकिन हम इंतजार करेंगे और देखेंगे, उनके खिलाफ कैसे खेलना है।”

स्मिथ ने आगे कहा, “उनके जो भी तीसरे तेज गेंदबाज ( नवदीप सैनी या सिराज ) होंगे, उन्होंने इतना क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए हम एक बल्लेबाजी ग्रुप में सब मिलकर इस कमजोर कड़ी पर प्रहार करना चाहेंगे। मुझे यकीन है हम टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करेंगे।”है। उन्होंने स्पष्ट रूप से काफी क्रिकेट खेली है और वह एक अच्छे गेंदबाज हैं। इसलिए, हो सकता है कि उनके बिना, उनका गेंदबाजी आक्रमण इतना मजबूत न हो।”

बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला डे नाईट टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जायेगा। इस टेस्ट मैच के बाद कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए वापस स्वदेश लौट आएंगे। जिससे टीम इंडिया को एक और बड़ा नुकसान होगा।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts