IND vs PAK T20WC: पाकिस्तान ने दर्ज की 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए 17.5 ओवर में 152 रनों के लक्ष्य को हासिल कर भारत को 10 विकेट से हराया।

भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी-20 विश्व कप का मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की। पाकिस्तान ने भारत को इतिहास में पहली बार किसी विश्व कप के मुकाबले में हराया है। ये जीत पाकिस्तान के काफी बड़ी है। वहीं, भारत का हर विश्व कप के मुकाबले में पाकिस्तान को हराने का रिकॉर्ड आज टूट गया।

टॉस जीत कर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी की और भारत को 20 ओवर में 151 रनों पर रोका। 152 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और जीत की दहलीज पार की।

भारत के लिए सर्वाधिक रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए थे। उन्होंने आज अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 29वां अर्धशतक जड़ा। भारत के आज सात विकेट गिरे थे। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए थे। उनके अलावा हसन अली ने दो विकेट, शादाब खान और हैरिस रौफ के खाते में एक-एक विकेट आया।

आपको बता दें कि इस मुकाबले से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने खुद इस बात को दावा किया कि इस मैदान पर परिस्थिति उनकी काफी सहायता करेंगी। बाबर ने कहा, “हमने यहां (यूएई में) काफी क्रिकेट खेली है, हम परिस्थितियों को जानते हैं और हम जानते हैं कि इसके बारे में कैसे जाना है।”

https://twitter.com/T20WorldCup/status/1452451636341837833

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment