नई दिल्ली: कोहली नहीं सीएसी करेगी टीम इंडिया के कोच का चयन – शांता रंगास्वामी

नई दिल्ली: शांता रंगास्वामी ने गुरुवार को कहा कि कप्तान विराट कोहली अपना नजरिया रखने के हकदार हैं, लेकिन भारत का अगला मुख्य कोच तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सामूहिक नजरिये के आधार पर चुना जाएगा, जिसकी वह भी सदस्य हैं. सीएसी के अन्य सदस्य कपिल देव और अंशुमन गायकवाड़ हैं. इसी समिति ने दिसंबर में भारतीय महिला टीम के कोच का भी चयन किया था.

सीएसी का सामूहिक नजरिया तय करेगा
भारतीय टीम के वेस्‍टइंडीज रवाना होने से पहले कोहली ने कहा था कि अगर रवि शास्त्री को वेस्टइंडीज दौरे के बाद भी पद पर बरकरार रखा जाता है तो उन्हें बेहद खुशी होगी. भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता ने कहा, ” विराट कप्तान है और वह अपना नजरिया रखने का हकदार है, लेकिन यह हम तीन लोगों (सीएसी) का सामूहिक नजरिया होगा जो तय करेगा कि अगला मुख्य कोच कौन होगा.”

सीएसी तटस्थ रहेगा और खुले दिमाग के साथ उतरेगा
सीएसी सदस्‍य ने कहा, मैंने मीडिया में आई खबरें पढ़ी हैं और मैं इस मामले में अंशुमन के नजरिये से सहमत हूं. हमें सभी पहलुओं पर गौर करना पड़ेगा- उसका अनुभव, टीम को एकजुट करने की क्षमता और यह देखना कि वह कितना अच्छा रणनीतिकार है. गायकवाड़ ने कहा था कि सीएसी तटस्थ रहेगा और इस प्रक्रिया में खुले दिमाग के साथ उतरेगा.

शास्त्री, टॉम मूडी और लालचंद हैं दावेदार
शांता ने कहा, इस मामले में व्यक्तिगत रुख मायने नहीं रखता, मुख्य कोच कौन होगा यह सामूहिक नजरिए पर निर्भर करेगा. कोहली के सार्वजनिक समर्थन के बाद शास्त्री को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी के अलावा भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लालचंद राजपूत और रोबिन सिंह भी इस पद की दौड़ में शामिल हैं. आवेदन की अंतिम तारीख मंगलवार तक थी और सीएसी के अगस्त के मध्य में उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने की उम्मीद है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts