T20WorldCup: सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से गुरुवार को

भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला करेगी। दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। दोनों मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे। 2 साल पहले यानी 2018 में भी भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ उतर चुकी है। तब टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पटखनी दी थी।
मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच मैच खेला गया। यह बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। दक्षिण अफ्रीका को इस मैच से एक अंक मिला और वो बी ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई। इसके साथ ही उसकी सेमीफाइनल बर्थ भी कन्फर्म हो गई।

https://twitter.com/T20WorldCup/status/1234779489059659776

हिसाब बराबर करने का मौका
2018 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा था। दो साल बाद उसके पास मौका है जब वो पिछली हार का हिसाब बराबर कर सकती है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल के सफर में तीन जीत जबकि एक हार मिली। दूसरी तरफ, भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेड के अपने सभी चारों मैच जीते और 8 अंक के साथ सीधा सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। दोनों सेमीफाइल 5 मार्च गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे। भारत और इंग्लैंड के मुकाबले के बाद साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी।

भारत के लिए बल्लेबाजी चिंता का सबब
इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132, बांग्लादेश के खिलाफ 142 और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ टीम ने चेस करते हुए 14.4 ओवर में 116 रन बनाए। सेमीफाइनल में पहुंची चारों टीम में हमारा बल्लेबाजी औसत सबसे खराब है। भारत की और से एक भी अर्धशतक नहीं लगा।

मंधाना-हरमनप्रीत अब तक फ्लॉप
ओपनर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर का प्रदर्शन चारों मैच में बेहद कमजोर रहा। मंधाना तीन मैचों में सिर्फ 38 रन बना सकीं। 17 टॉप स्कोर रहा। वहीं, हरमनप्रीत ने चार मैच में 26 रन ही बनाए। 15 उनका हाईएस्ट स्कोर रहा। शेफाली वर्मा ने 4 मैच में टीम की ओर से सबसे ज्यादा 161 रन बनाए हैं। औसत 40 का है। जेमिमा रोड्रिग्ज ने 85 और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने 83 रन बनाए हैं।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts