कोरोना के बाद अब एसिड मक्खी का फैला दहशत, 100 से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

जहरीली मक्खी एसिड फ्लाई ने उत्तर बंगाल के कई इलाकों में दहशत पैदा कर दी है, दार्जिलिंग जिला प्रशासन ने इस खतरनाक मक्खी से बचाव के लिए एक एडवाइजरी जारी की है.

देश दुनिया में जहां कोरोना वायरस अपने अलग अलग रूप दिखा रहा है. वहीं अलग तरह के जेहरीले कीड़े भी पीछे नहीं हैं. जहरीली मक्खी एसिड फ्लाई ने उत्तर बंगाल के कई इलाकों में दहशत पैदा कर दी है, दार्जिलिंग जिला प्रशासन ने इस खतरनाक मक्खी से बचाव के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. एसिड माखी का केस सबसे पहले सिक्किम में दिखाई दिया और बाद में आस पास वाले इलाकों में इसका संक्रमण तेज हो गया.  उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू), सिलीगुड़ी के लगभग 100 छात्र इससे प्रभावित हैं. लोगों में इसका डर इतना बढ़ गया है कि वह स्कूल पढाई छोड़ कर अपने अपने घर वापस चले गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे और मुलायम स्किन वाली त्वचा के लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं. दार्जिलिंग के जिला मजिस्ट्रेट एस. पोन्नम्बलम ने कहा कि ‘हमने लोगों को पूरी बाजू के कपड़े पहनने, शाम को बाहर जाने से बचने, मच्छरदानी का उपयोग करने, घरों के अंदर मंद रोशनी का उपयोग करने जैसे उपायों को अपनाने की सलाह जारी की है. संक्रमण के मामले में लोगों को तुरंत इलाज के लिए संपर्क करना चाहिए.’

जानकारों के मुताबिक दार्जिलिंग जिला अस्पताल के अधीक्षक ने कहा कि ‘दार्जिलिंग में अब तक एसिड मक्खी के काटने के 3-4 मामले सामने आए हैं और उनमें से किसी को भी अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है. इस स्थिति में कुछ भी बड़ा खतरा नहीं होगा और लोगों को शांत रहने की जरूरत है न कि घबराने की. जिलाधिकारी ने कहा कि ‘अभी हमारा लक्ष्य संक्रमण को नियंत्रित करना और कीट के प्रजनन स्थलों का पता लगाना है. उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि वह घबराएं नहीं.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts