IND vs ENG : टीम इंडिया के नाम रहा पहला दिन, रोहित-जडेजा ने जड़े शतक, स्कोर 326/5

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे राजकोट टेस्ट के पहले दिन की शुरुआत भले ही अच्छी ना रही हो, लेकिन दिन खत्म होते-होते टीम इंडिया ने वापसी कर ली थी…

नई दिल्ली: IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है, जहां मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की शतकीय पारी खेली और फिर रवींद्र जडेजा भी सेंचरी लगाकर नाबाद रहे. इस तरह भारत ने पहले दिन के खत्म होने तक 326/5 का स्कोर बना लिया है. अभी भी टीम इंडिया के हाथों में 5 विकेट हैं और वह दूसरे दिन इस स्कोर को आगे बढ़ाया.

शुरुआत में लगे थे 3 झटके

इंग्लैंड के साथ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर, पहला सेशन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम रहा, क्योंकि भारत ने अपने 3 विकेट गंवा दिए. यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हुए, वहीं, शुभमन गिल ने 9 गेंदें खेलीं, लेकिन वह खाता भी नहीं खोल पाए और 0 पर ही चलते बने. रजत पाटीदार 5 के स्कोर पर विकेट गंवा बैठे.

जडेजा और रोहित ने कराई वापसी

भारत का स्कोर 33/3 था, लेकिन फिर टीम इंडिया ने शानदार वापसी की. जी हां, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने मिलकर 204 रनों की साझेदारी की और भारत की बिखरती पारी को संभाला. इस दौरान हिटमैन ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया, वहीं जड्डू ने चौथा टेस्ट शतक जड़ा. हालांकि, मार्क वुड की गेंद पर रोहित अपना विकेट गंवा बैठे. वह 196 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों के साथ 131 रन की पारी खेलकर आउट हुए. मगर, जड्डू पहले दिन 110 के स्कोर पर नाबाद रहे हैं. हालांकि, इस दौरान डेब्यूडेंट सरफराज खान ने भी सभी का ध्यान खींचा. वह 66 गेंदों पर 62 रन की पारी खेलकर रन आउट हो गए.

इस रन आउट में गलती पूरी तरह से रवींद्र जडेजा की थी, क्योंकि सरफराज उन्हीं की कॉल पर क्रीज से आगे बढ़े थे, लेकिन फिर उन्होंने तुरंत फैसला बदल लिया और सरफराज को रन आउट होना पड़ा.

नाइट वॉचमैन बनकर आए कुलदीप

सरफराज खान के आउट होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप यादव के रूप में नाइट वॉचमैन को बल्लेबाजी के लिए भेजा. दिन खत्म होने पर रविंद्र जडेजा 110 और कुलदीप 1 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे. इस तरह भारत ने पहले दिन 86 ओवर बल्लेबाजी की और 326/5 का स्कोर बनाया है.

https://twitter.com/BCCI/status/1758079579032260619

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts