47 साल के हो जाएंगे हॉग, बोले- क्रिकेट से संन्यास का तो ख्याल तक नहीं आया

ब्रैड हॉग फरवरी में 47 साल के हो जाएंगे, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा का ख्याल भी उनके दिमाग में नहीं आया है. ऑस्ट्रेलिया के इस चाइनामैन गेंदबाज हॉग को ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और वापसी की उम्मीद लगी हुई है. वह इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज में कमेंट्री कर रहे हैं और अगर उनके बाएं घुटने की सर्जरी नहीं हुई होती, तो वह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक और वापसी की तैयारियों में जुटे होते.

हॉग ने कहा, ‘मैं अपनी उम्र के बारे में चिंतित नहीं हूं. मैं अब भी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे नहीं लगता कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कभी अपने संन्यास की घोषणा करूंगा, क्योंकि देश के लिए खेलना सम्मान की बात है और अगर मैं अच्छा कर रहा हूं तो मैं कभी भी इससे इनकार नहीं करूंगा.’

टी-20 क्रिकेट की लोकप्रियता ने कई क्रिकेटरों का करियर बढ़ा दिया है. हॉग भारत के आशीष नेहरा 38 साल के साथ इसका उदाहरण हैं. नेहरा को 7 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. हॉग ने जब ऑस्ट्रेलिया के लिए 2014 में अंतिम मैच खेला था, तब वह 44 वर्ष के थे. वह बिग बैश लीग में नियमित तौर पर खेलते हैं और पिछले साल तो वह आईपीएल में भी खेले थे.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts